Sunday, February 14, 2016

नवभारत टाइम्स - आज का राशिफल

Newsletter - Navbharat Times

If you are having trouble viewing this newsletter, please click here for latest newsletter
भविष्यफल February 15, 2016


मेष (Aries): दिन का प्रारंभ कुछ इस तरह से होगा कि आप ऊर्जा और उत्साह का अनुभव करेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों के साथ मेल-मिलाप होगा।

वृषभ (Tauras): गणेशजी कहते हैं कि आपके मन की द्विधापूर्ण स्थिति से आप असंतुष्ट रहेंगे। सर्दी-खांसी, कफ या बुखार का उपद्रव हो सकता है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। स्वजनों से वियोग होगा। परंतु मध्याहन के बाद कुछ अनुकूलता रह सकती है।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको मित्रों से लाभ होगा। नए मित्र बन सकते हैं जो कि भविष्य में आपके लिए लाभदायी सिद्ध हो सकते हैं। अपेक्षा से अधिक धनलाभ होगा। प्रवास या पर्यटन का आयोजन हो सकता है। सरकारी कार्यों में लाभ होगा।

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आप आज दिन के प्रारंभ में शारीरिक तथा मानसिक रूप से व्याकुलता और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। क्रोध अधिक रहने से किसी के साथ मनमुटाव भी हो सकता है, परंतु मध्याह्न के बाद आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार होगा।

सिंह (Leo): परिवार तथा व्यावसायिक क्षेत्र में आज का दिन अच्छी तरह से बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं क्योंकि दोनों स्थलों पर आवश्यक विषयों पर चर्चाएं होंगी। कार्य का बोझ बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ शिथिलता रहेगी तथा मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कन्या (Virgo): आज आपका मन गहन चिंतनशक्ति तथा रहस्यमय विद्याओं के प्रति आकर्षित होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज सोच-समझकर बोलिएगा, जिससे किसी के साथ विवाद या मनमुटाव न हो। कुछ अस्वस्थता बनी रहेगी। मध्याह्न के बाद प्रवास का आयोजन कर सकते हैं।

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज आप सामाजिक तथा बाह्य क्षेत्रों में प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। प्रियपात्र के मिलने से आपका मन पुलकित होगा। दांपत्य जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन बहुत प्रवृत्तिमय और आनंदमय बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आप व्यवसाय या व्यापार के कार्य में व्यस्त रहेंगे तथा उससे लाभ भी होगा। आज अधिक लोगों के साथ मिलने के कारण विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि आज प्रातःकाल में आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। कार्य के लिए कुछ अधिक ही भागदौड़ मची रहेगी तथा परिश्रम की तुलना में प्राप्ति अल्प होगी।

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको नए कार्य करने की प्रेरणा अवश्य मिलेगी, परंतु विचारों में शीघ्र परिवर्तन आने के कारण महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय न लें, ऐसी भी सलाह गणेशजी देते हैं। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आज आप के मन से चिंता का भार कम होगा और आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। साथ में शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces): आज धन का खर्च अधिक हो जाने से आपका मन व्यग्र रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मनमुटाव व तनाव के प्रसंग न बनें इसका ध्यान रखते हुए आप अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। आर्थिक विषयों में भी संभलकर चलने की गणेशजी सलाह देते हैं। (बेजन दारूवाला)





 
About Us |  Advertise with Us |  Terms of Use |  Privacy Policy |  Feedback |  Sitemap
Copyright © 2015 Bennett Coleman & Co. Ltd. All rights reserved. For reprint rights: Times Syndication Service

If you want to unsubscribe the service, please click here

No comments:

Post a Comment