Tuesday, January 20, 2015

नवभारत टाइम्स - आज का राशिफल

To ensure delivery directly to your inbox, please add nbtnewsletterservices@indiatimes.com to your address book today.
If you are having trouble viewing this newsletter, please click here
भविष्यफलJanuary 21, 2015


मेष (Aries): जीवन के संबंध में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले आज आप दो बार विचार करेंगे और आपकी यह वृत्ति आपको गलत निर्णय तथा पछतावे से बचाएगी। गणेशजी की कृपा से आज आप जो कार्य हाथ में लेंगे उन्हें सरलतापूर्वक पूरा करेंगे।

वृषभ (Taurus): आप एक काबिल आयोजक हैं और आपकी यह काबिलियत आज प्रदर्शित होगी। नौकरी-व्यवसाय में आपके इस गुण की सराहना होगी और यही गुण आपको आगे बढ़ाने में सहायक होगा। परंतु यदि अपने सामर्थ्य से बाहर कार्य करेंगे तो स्वास्थ्य खराब होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।

मिथुन (Gemini): गणेशजी बताते हैं कि आज आपको इस बात का ख्याल रखना पड़ेगा कि आपकी वाणी से किसी का मन दुःखी न हो। साथ ही अन्य लोगों की समस्याएं सुनकर उन्हें सही सीख देने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कर्क (Cancer): प्रिय व्यक्ति की तरफ आज आप विशेष स्नेह प्रदर्शित करेंगे। जीवन की महत्वपूर्ण बातों के संबंध में जीवनसाथी के साथ खुले मन से चर्चा करने के लिए यह श्रेष्ठ समय है, ऐसा गणेशजी बताते हैं। आप अपने दिल को दिमाग पर कभी नहीं छाने नहीं देंगे।

सिंह (Leo): आज आप कार्य की व्यस्तता के कारण मानसिक तनाव अनुभव करेंगे। आज मानसिक और शारीरिक स्वस्थता बनाए रखना आवश्यक है। महत्वपूर्ण मीटिंग्स सफलतापूर्वक संपन्न होंगी, परंतु शाम के समय थकान अनुभव करेंगे। मानसिक तनाव से बचने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कन्या (Virgo): आज के दिन आप अपनी स्वाभाविक शक्ति का परिचय करा सकेंगे। आपका परिश्रम और निष्ठा रंग लाएंगे और आपको सफलता के शिखर पर पहुंचाएंगे। आप अपने सभी अधूरे कार्य पूरे करने के लिए दिल से प्रयास करेंगे तथा कार्य संपन्न होने पर राहत की भावना अनुभव करेंगे।

तुला (Libra): आज आपके स्वामित्व की प्रशंसा होगी। अपनी व्यापारिक कुशलता के कारण असाधारण सफलता हासिल कर सकेंगे। संगीत, नृत्य जैसी कला में आप विशेष रुचि दिखाएंगे। अपने मन में लंबे समय से जो विचार संचित रखा है, उसे अब अमल में ला सकेंगे।

वृश्चिक (Scorpio): णेशजी आज आपको आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना देख रहे हैं। विद्यार्थीगण अध्ययन पर अच्छी तरह ध्यान दे सकेंगे। आप अपने लक्ष्यांक पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। परिणामस्वरूप काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आज का दिन आपके लिए हर तरह से पॉजिटिव रहेगा।

धनु (Sagittarius): किसी वस्तु का आपके पक्ष में परिणाम आए इसके लिए परिश्रम करेंगे। अन्य लोग भी अपना उत्तरदायित्व अच्छी तरह निभाते हुए प्रतीत होंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों के अच्छे समाचार मिलेंगे। अधीरता आपका काम बिगाड़ सकती है इसलिए गणेशजी धैर्य रखने की सलाह देते हैं।

मकर (Capricorn): आज आप कार्य की व्यस्तता अनुभव करेंगे। आपका पूरा ध्यान कार्य पर केंद्रित रहने से आप कार्य में व्यस्त रहेंगे, जिससे परिवार की तरफ थोड़ी अनदेखी किए जाने की संभावना है। गणेशजी की सलाह है कि आपको थोड़ा समय परिवार के साथ भी बिताना चाहिए।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी की कृपा से आज आपको आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। मीटिंग एवं व्यापार में नए समझौते या सौदे तथा व्यावसायिक परिणाम मिलना शुरू होगा। लंबे समय से जिस प्रॉजेक्ट की राह देखते थे उसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

मीन (Pisces): अपनी महत्वपूर्ण योजनाएं या कार्य पूर्ण होने की तैयारी में होने से आप बहुत खुश होंगे। नई व्यूह रचनाएं रचेंगे और नए विचार अमल में लाएंगे। आप ऐसा आग्रह करेंगे कि हर काम पद्धति अनुसार चले। निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। (बेजन दारूवाला)



 
About Us | Advertise with Us | Terms of Use | Privacy Policy | Feedback | Sitemap
Copyright © 2015 Bennett Coleman & Co. Ltd. All rights reserved. For reprint rights: Times Syndication Service

If you want to unsubscribe the service, please click here

No comments:

Post a Comment